Sewayojan Karyalaya Rojgar Mela 2015 पांच कंपनियां देंगी हुनरमंदों को रोजगार

Sewayojan Karyalaya Rojgar Mela 2015 is going to organised सेवायोजन कार्यालय में 31 को लगेगा रोजगार मेला पांच कंपनियां देंगी हुनरमंदों को रोजगार:
अमर उजाला ब्यूरो
वाराणसी। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को नौकरी का अवसर मुहैया कराने के लिए 31 अगस्त को चौकाघाट में रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहा है। इस मेेले में हाईस्कूल से लेकर बीबीए और एमबीए तक के अभ्यर्थी भागीदारी कर सकेंगे। इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों की पांच कंपनियों के प्रतिनिधि साक्षात्कार के जरिये अभ्यर्थियों का चयन करेंगे।
सहायक निदेशक (सेवायोजन) प्रभाशंकर शुक्ल ने बताया कि मेले का मकसद अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है। मेले में सीड इंफोटेक लिमिटेड, टाटा एआई, शिवशक्ति बायोटेक्नालॉजी, फायर एंड सेफ्टी इंजीनियरिंग और एलआईसी जैसी प्रमुख कंपनियां आ रही हैं। सिक्योरिटी गार्ड, बीमा अभिकर्ता, सहायक प्रबंधक आदि पदों के लिए हाईस्कूल से लेकर एमबीए तक विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। सहायक निदेशक (सेवायोजन) प्रभाशंकर शुक्ल ने बताया कि बीबीए या एमबीए करने वाले अभ्यर्थियों को कम से कम चार साल का अनुभव प्रमाणपत्र भी देना होगा। अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे चौकाघाट स्थित सेवायोजन कार्यालय में पहुंचना होगा।
2275 युवाओं को को मिल चुका है रोजगार
वाराणसी। सेवायोजन कार्यालय की ओर से इस साल जनवरी से अब तक कुल सात रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं। इन मेलों में कुल 6879 युवाओं ने भागीदारी की, जिनमें से 2275 अभ्यर्थियों का विभिन्न क्षेत्रों की 21 कंपनियों में नौकरी के लिए चयन हुआ।
हाईस्कूल से बीबीए और एमबीए तक अभ्यर्थी उठा सकते हैं लाभ