LT Grade Teachers Recruitment Fake Mark Sheets Matter Latest News 23 July 2015

LT Grade Teachers Recruitment Fake Mark Sheets Matter will be markerd under probe Latest News 23 July 2015: एलटी ग्रेेड शिक्षक भर्ती में फर्जी अंकपत्र मामले की होगी जांच लखनऊ (ब्यूरो)।
माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने एलटी ग्रेेड शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों की फर्जी मार्क्सशीट मिलने के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। लखनऊ में अभी तक चयनित 113 अभ्यर्थियों की मार्क्सशीट फर्जी निकल चुकी है। शिक्षा मंत्री ने माध्यमिक शिक्षा के प्रमुख सचिव को शेष जिलों से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की सूचनाएं मंगाने के लिए भी कहा है।

राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में लखनऊ के मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) कार्यालय से सत्यापन के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय भेजी गई 117 मार्क्सशीट की जांच रिपोर्ट आ चुकी है। इनमें से 113 फर्जी मिली हैं। ऐसे में भर्ती प्रक्रिया में बड़े सिंडिकेट का हाथ होेने की आशंका जताई जा रही है। अभी 324 अंकपत्र सत्यापन के लिए लंबित हैं। राजधानी में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में चयनित ज्यादातर अभ्यर्थियों की मार्क्सशीट फर्जी निकलने के बाद शिक्षामंत्री भी सकते हैं। उनके अनुसार उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए माध्यमिक शिक्षा के प्रमुख सचिव को निर्देश दे दिए हैं। माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने दिए जांच के आदेश •सभी जिलों से मंगाई जा रही एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की सूचना •लखनऊ विवि भेजी गईं 117 में से 113 मार्क्सशीट मिली फर्जी