Agra University Fake Mark sheets News 02 August 2015: बिना परीक्षा दिए 10 हजार लोगों ने कर लिया बीएड

Agra University/ BR Ambedkar University Fake Mark sheets News  02 August 2015: बिना परीक्षा दिए 10 हजार लोगों ने कर लिया बीएड अंबेडकर विवि में बड़ा घोटाला हजारों बन गए शिक्षक खुली पोल जासं, आगरा

अंबेडकर विवि में बीएड के सबसे बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। अधिकारियों, कर्मचारियों और कॉलेज संचालकों ने करोड़ों रुपये लेकर बीएड के अंकपत्र बांट दिए। एसआइटी ने बीएड सत्र 2005-06 में 10 हजार रोल नंबर जनरेट (बिना पढ़े रिजल्ट देना) के केस पकड़े हैं। इन सभी का ब्योरा विवि के चार्ट में दर्ज है, लेकिन कॉलेजों में इनका कोई रिकॉर्ड नहीं। आशंका है कि इनमें से हजारों छात्र शिक्षक की नौकरी कर रहे हैं। अब बड़ी कार्रवाई होने जा रही है।
हाईकोर्ट के आदेश पर विवि के बीएड सत्र 2005-06 में हुई धांधलियों की जांच स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) कर रही है। टीम ने विवि से बीएड के चार्ट जब्त करने के बाद संबंधित बीएड कॉलेजों से उस सत्र में प्रवेश और परीक्षा देने वाले छात्रों का ब्योरा लिया। इसके बाद विवि के चार्ट में दर्ज छात्रों और कॉलेज के रिकॉर्ड में परीक्षा देने वाले छात्रों का मिलान किया गया। इसमें सनसनीखेज खुलासा हुआ है।