UPTET 72825 Prmary Teachers Maandey Amaran Anshan Maharajganj 02 August 2015 Amar Ujala News

UPTET 72825 Prmary Teachers Maandey Amaran Anshan Maharajganj 02 August 2015 Amar Ujala News: प्रशिक्षुओं के मानदेय के लिए आमरण अनशन की चेतावनी जागरण संवाददाता, महराजगंज
टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष महेंद्र वर्मा ने प्रशिक्षु शिक्षकों के मानदेय व सहायक अध्यापक पद पर मौलिक नियुक्ति के लिए आमरण अनशन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि यदि पांच अगस्त तक भुगतान नहीं किया गया, तो बीएसए, लेखाधिकारी कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी नियुक्ति एनसीटीई अधिसूचना 29 जुलाई 2011 भर्ती संबंधी शासनादेश 27 सितंबर 2011 एवं प्रशिक्षु शिक्षक मूल विज्ञप्ति 2011 के अनुसार हुई। जिसमें तीन माह क्रियात्मक सहित कुल छह माह की प्रारंभिक शिक्षा में विशेष कार्यक्रम पूरा करने के उपरांत सहायक अध्यापक पद पर मौलिक नियुक्ति का प्रावधान है।
बल्कि लिखित परीक्षा का कोई उल्लेख नहीं है। अब उत्तर प्रदेश सरकार परीक्षा के नाम पर मौलिक नियुक्ति में विलंब करने का षडयंत्र रच रही है। इस मामले में छह अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया जायेगा। 1उन्होंने कहा कि मानदेय नहीं मिलने से प्रशिक्षुओं को आíथक तंगी का शिकार होना पड़ रहा है। शाहजहां पुर जिले मे प्रशिक्षुओं को मानदेय का भुगतान कर दिया गया है, लेकिन महराजगंज में लापरवाही बरती जा ही है।