पॉलीटेक्निक जेईई में ऑनलाइन आवेदन 10 मार्च तक

बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (बीटीई) से संबद्ध प्रदेश के राजकीय, एडेड और निजी पॉलीटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश के लिए पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के आवेदन फार्म मंगलवार को जारी हो गए। पॉलीटेक्निक जेईई के लिए छात्र-छात्राएं 10 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बीटीई ने विद्यार्थियों को 12 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की सुविधा भी दी है।
पॉलीटेक्निक में पहली बार लागू हुई ऑनलाइन व्यवस्था में छात्र-छात्राओं को आवेदन फार्म की त्रुटियों में सुधार के लिए 11 मार्च से 20 मार्च तक का समय मिलेगा।

पहले ऑफलाइन व्यवस्था में आवेदन फार्म की गलतियों में सुधार का मौका नहीं मिलता था। जिससे आवेदन फार्म अस्वीकार होने के साथ एडमिट कार्ड जारी होने में छात्र-छात्राओं को दिक्कत झेलनी पड़ती थी।

पॉलीटेक्निक जेईई परीक्षा सूबे के विभिन्न जिलों में तीन मई को आयोजित होगी। छात्र-छात्राएं अपने एडमिट कार्ड 10 अप्रैल से तीन मई तक डाउनलोड कर सकेंगे। विद्यार्थी वेबसाइट www.digialm.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क 100 रुपये घटाया
बीटीई ने इस बार पॉलीटेक्निक जेईई के ऑनलाइन आवेदन का शुल्क बढ़ाने की जगह घटा दिया है।

जनरल-ओबीसी के विद्यार्थियों का पिछले साल आवेदन शुल्क 400 रुपये था, जिसे घटाकर 300 कर दिया है। एससी-एसटी वर्ग के विद्यार्थियों को इस बार 300 की जगह 200 रुपये आवेदन शुल्क ही जमा करना होगा।

दिक्कतों का हेल्पलाइन करेगी समाधान
पहली बार ऑनलाइन व्यवस्था के साथ बीटीई ने इस बार छात्र-छात्राओं की दिक्कतों के समाधान के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

विद्यार्थी हेल्पलाइन नंबर 18001200711 और 18002125711 पर कॉल कर दिक्कतों की हल जान सकेंगे।

खबर साभार : अमर उजाला