जौनपुर में लो मेरिट वाले भाइयों की मीटिंग

<<<<<<<< शुभसंध्या दोस्तों >>>>>>>>>>>>>>>>
तलवारों की धार से युग का इतिहास बदलता है,
जिस ओर जवानी चलती है , उस ओर जमाना चलता है"।
दोस्तों ,, आज सिराज -ए - हिन्द जौनपुर में लो मेरिट वाले भाइयों की अत्यंत सफल मीटिंग सम्पन्न हुई ।जिसमे काफी दूर-दूर से आये भाइयों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया । सभी भाई माँ सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गये आदेश के प्रति काफी सकारात्मक रहे और सभी ने प्रण लिया कि इस आदेश का अक्षरसः पालन कराने के लिए सभी लोग तन-मन-धन से सहयोग करेंगे ।
हमारे एक भाई संतोष प्रजापति जी ( निरहू नही ) जो कि एक अधिवक्ता भी हैं ,, ने इस आदेश पर प्रकाश डालते हुए बताया कि ये आदेश उत्तर प्रदेश प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त पड़े समस्त पदों को भरने के सन्दर्भ में उक्त आदेश पारित किया गया है ।उन्होंने बताया कि निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 के सेक्शन 25 में ये स्पस्ट रूप से लिखा हुआ है कि उक्त अधिनियम पारित होने के 6 महीने के अन्दर सरकार को समस्त रिक्त पदों को भरना अनिवार्य होगा ।उक्त अनुसूची में कहा गया है कि समस्त रिक्त पदों का 10% से अधिक पद किसी भी हालत में खाली नही रहना चाहिए ।अर्थात 3 लाख का 10% सिर्फ 30,000। 23 अगस्त 2010 को RTE ACT अस्तित्व में आया ।उत्तर प्रदेश में यह 27 जुलाई 2011 को लागू किया गया । उन्होंने बताया कि कोर्ट ने बड़ी बुद्धिमानी से अपने आदेश में 142 ए का स्पस्ट उल्लेख किया है ।
जिस से सरकार की सारी बहानेबाजी खारिज हो जायेगी ।मित्रों 3 फरवरी को जौनपुर से लगभग डेढ़ सौ से अधिक लोग लखनऊ प्रस्थान करेंगे । जिसके उपरान्त यह निर्णय लिया जायेगा कि किस गुट का समर्थन करना है
मित्रों ,, मैं आप को विस्वाश दिलाना चाहता हूँ कि लगभग आधी लड़ाई आप जीत चुके हैं ,, सिर्फ आधी लड़ाई शेष बची हुई है । मा विद्वान् न्यायाधीश श्री दीपक मिश्रा जी ने उक्त आदेश अत्यंत ही बुद्धिमानी से दिया है । जिस से कि सरकार किसी भी प्रकार कोई बहानेबाजी न कर सके । आगामी डेट में भी उनके द्वारा अप्रत्याशित फैसला दिया जा सकता है ,, जिसकी हमलोगों ने उम्मीद न की हो । क्यूंकि जहां सबकी सोच समाप्त होती है वही से उनकी सोच प्रारम्भ होती है । उनका हर एक आदेश जनहित एवं पीड़ित के पक्ष में होता है ।
मित्रों शिक्षा का अधिकार अधिनियम लागू ,, प्राथमिक विद्यालयों में 4 लाख से अधिक रिक्तियां ,, सडकों पे प्रशिक्षित बेरोजगारों की फौज और क़ानून के मर्मज्ञ न्यायाधीश दीपक मिश्रा जी । अब आप सहज ही अनुमान लगायें कि फैसला क्या आएगा ।
25 फरवरी के लिए हमे अपना सर्वस्व झोक देना है ।हमारे कुछ निष्क्रिय साथी राजाई में दुबक के सिर्फ अपडेट लेते हैं और कहते हैं कि जो होगा सबके लिए होगा ,, मैं कहता हूँ कि कब तक दूसरों द्वारा किये गये पुरुषार्थ का प्रतिफल प्राप्त करते रहोगे ?? अपने अंदर भी लड़ने का जोश, जमीर, जज्बा पैदा करो । शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगो को जो करते तो कुछ नही हैं सिर्फ विधवा विलाप के अलावा और उपदेश ऐसा देते हैं कि इनके आगे सुकरात भी फ़ैल हो जाए। शर्म करो ।
मित्रों जौनपुर मोर्चा ने आगामी मीटिंग में dm और bsa को ज्ञापन देने का निर्णय लिया है ।आप सभी बंधुओं से अनुरोध है कि अपने-अपने जिलो के संगठन को मजबूत करते रहें और लोगो को संगठन से जोड़ते रहें । ज्ञापन भी देते रहें ।
विश्वाश करें की हम विजय का वरण करने जा रहे है ।
आज की सफल मीटिंग के आयोजन में संतोष चतुर्वेदी भाई और रविन्द्र यादव भाई की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
एक रहें ,, नेक रहें
धन्यवाद