2 फरवरी से पॉलीटेक्निक जेईई में ऑनलाइन आवेदन

बोर्ड ऑफ टेकिभनकल एजुकेशन (बीटीई) से संबद्ध पॉलीटेक्निक संस्थानों में में प्रवेश के लिए पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए राहत की खबर है।

पॉलीटेक्निक जेईई के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दो फरवरी से शुरू होगी। ऑनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया फरवरी के तीसरे हफ्ते तक चलेगी। ऑनलाइन फार्म भरने के साथ ऑनलाइन जेनरेट होने वाले चालान फार्म के जरिए आवेदन शुल्क भरना होगा।

बीटीई की ओर से पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा तीन मई को सूबे के विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएगी। बीटीई ने जेईई का शेड्यूल जारी कर दिया है।

तीन मई को सुबह आठ बजे से 11 बजे की पाली में ग्रुप-ए में पाठ्यक्रम कोड 101 से 132 व 159 के साथ 201 से 232 के लिए छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठेंगे।

तीन मई को ही दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे की पाली में ग्रुप-बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच, आई, जे और के की प्रवेश परीक्षा होगी।

ऑनलाइन सिस्टम से लेट हुई आवेदन प्रक्रिया
बीटीई ने पहली बार पॉलीटेकिभनक जेईई में ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था लागू की है। इसी के चलते आवेदन प्रक्रिया में एक माह की देरी हो चुकी है। जनवरी के पहले हफ्ते में जारी होने वाले फार्म अब दो फरवरी को जारी होंगे।

राजकीय पॉलीटेकिभनक के प्रिंसिपल एनके माथुर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन फार्म दो फरवरी को जारी होंगे। इस बार छात्र-छात्राएं केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकेंगे।

दूसरी ओर आवेदन फार्म जारी होने की डेट निर्धारित होने से राजकीय पॉलीटेकिभनक के चक्कर काटने वाले विद्यार्थियों को भी राहत मिलेगी।

खबर साभार - अमर उजाला