Ambedkarnagar 72825 UPTET Teacher Joining Letter Latest News 1 February 2015

Ambedkarnagar 72825 UPTET Teacher Joining Letter Latest News 1 February 2015
अंबेडकरनगर। जिले में प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ठप होने से गुस्साए अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग और डायट इस मामले में पूरी तरह मनमानी कर रहा है। कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए और जल्द से जल्द नई मेरिट सूची निर्गत कराई जाए।


जिले में प्रशिक्षु शिक्षक की जो भर्ती प्रक्रिया बीते दिनों शुरू हुई थी, वह मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी के कारण रोक दी गई है। दरअसल डायट ने टीईटी डिग्रीधारियों को विद्यालयों में तैनाती के लिए जो मेरिट सूची दी थी, उसे नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान ही बदल दिया गया।
इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर नई मेरिट सूची बनाई गई तो उसमें भी गड़बड़ी सामने आ गई। इस पर डीएम विवेक ने मुख्य विकास अधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए। साथ ही तब तक जॉइनिंग पर रोक लगाने के साथ ही नए सिरे से मेरिट सूची जारी करने व अब तक हुई लापरवाही की जिम्मेदारी तय करने का निर्देश दिया। इसके चलते 21 जनवरी से ही शिक्षक भर्ती प्रक्रिया ठप पड़ी हुई है। अभी तक न तो नई मेरिट सूची सामने आ सकी है और न ही नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इससे टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी इधर-उधर भटकने को विवश हैं।
इस बीच शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर टीईटी अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने डायट और बेसिक शिक्षा विभाग पर मनमानी करने का आरोप लगाया। कहा कि पूरे प्रदेश में प्रथम चरण की नियुक्ति प्रक्रिया 19 से 27 जनवरी के बीच संपन्न होनी थी, लेकिन यहां ऐसा नहीं हो पाया है। आक्रोशित अभ्यर्थियों ने प्रमुख सचिव समाज कल्याण को भी पत्र सौंपा और हस्तक्षेप की मांग उठाई।
बेसिक शिक्षा विभाग व डायट पर लगाया मनमानी का आरोप