Hathras Educational Institutes Black List Matter 21 June 2015: सात शिक्षण संस्थान काली सूची से बाहर होंगे

Hathras Educational Institutes Black List Matter 21 June 2015 Amar Ujala Report: सात शिक्षण संस्थान काली सूची से बाहर होंगे (अमर उजाला ब्यूरो)

लखनऊ। हाथरस के सात शिक्षण संस्थान काली सूची से बाहर किए जाएंगे। छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजना में घपले के आरोपों के चलते चार साल पहले इन संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इन सभी संस्थानों को काली सूची से बाहर करने के लिए शासन ने राज्यस्तरीय समिति को निर्देश जारी कर दिए हैं।
शासन ने वर्ष 2011-12 में हाथरस के मास इंजीनियरिंग कॉलेज, अलीगढ़ सिटी इंजीनियरिंग कॉलेज, लौंगश्री महाविद्यालय नगला आल, भूदेवी खुशहाली राम महाविद्यालय, आरपी कन्या महाविद्यालय, आरपी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग सेंटर और एसडी एजुकेशनल सेंटर को काली सूची में डाल दिया था। इन संस्थानों पर आरोप था कि इन्होंने छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत दी गई रकम का दुरुपयोग किया है। तब से इन संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। काली सूची में डालने के साथ ही इन संस्थानों से जवाब-तलब किया गया था। जवाब मिलने के बाद शासन स्तर से जांच कराई गई। जांच में इन संस्थानों में छात्रवृत्ति एवं शुल्क की प्रतिपूर्ति में गड़बड़ी नहीं मिली। मास इंजीनियरिंग कॉलेज और जगन्नाथ प्रसाद महाविद्यालय को ईओडब्ल्यू ने भी क्लीन चिट दे दी है। चूंकि किसी संस्थान को काली सूची से बाहर करने का आदेश इसके लिए बनाई गई राज्यस्तरीय समिति ही दे सकती है, इसलिए शासन ने इस समिति को इन सभी संस्थानों को काली सूची से बाहर करने के निर्देश दिए हैं।