UPTU UPSEE Counseling 2015 Schedule: यूपीटीयू ने जारी किया यूपीएसईई का काउंसलिंग शिड्यूल

UPTU UPSEE Counseling 2015 Schedule: Uttar Pradesh Technical University has released date and schedule of UPSEE counseling 2015. 

16 से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (document Verification) 24 से होगी चॉइस लॉक (Choice Lock)

अमर उजाला ब्यूरो
लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने यूपीएसईई का काउंसलिंग शिड्यूल जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रदेश भर के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए पहले चरण की काउंसलिंग के लिए 16 से 23 जून के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। वहीं 24 से 26 जुलाई तक पहली रैंक से लेकर 35 हजार रैंक तक के अभ्यर्थियों को चॉइस लॉक करने का मौका मिलेगा। चॉइस लॉक करने वाले अभ्यर्थियों को सीटों का एलॉटमेंट 28 जून को किया जाएगा। एलॉटमेंट सूची जारी होने के बाद 28 और 29 जून को अभ्यर्थी अपनी पसंद का कॉलेज मिलने की स्थिति में 15 हजार रुपये फीस जमा करके सीट कन्फर्म करेंगे।
यूपीएसईई के समन्वयक प्रो. जगबीर सिंह ने बताया कि जेईई मेंस में हो रही देरी के चलते यूपीएसईई के माध्यम से सीटों को पहले भरे जाने का निर्णय लिया गया है। यूपीएसईई की सीटों की काउंसलिंग के बाद 9 और 10 जुलाई को जेईई से भरी जाने वाली 20 फीसदी सीटों के लिए चॉइस लॉक कराई जाएगी। इनकी एलॉटमेंट सूची जारी होने के बाद 13 और 14 जुलाई को अभ्यर्थियों को अपनी सीट कन्फर्म कराने के लिए फीस जमा करनी होगी। प्रो. जगबीर ने बताया कि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल काउंसलिंग कराई जाएगी। दूसरी चरण में होने वाली ये काउंसलिंग 19 से 31 जुलाई तक चलेगी। इसके बाद भी जो सीटें रिक्त रह जाएंगी उनके लिए 1 से 10 अगस्त तक अतिरिक्त काउंसलिंग की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।