UPTET 72825 Teacher Bharti Latest News 12 June 2015: प्रशिक्षु शिक्षकों को देना होगा शपथ पत्र

UPTET 72825 Teacher Bharti Latest News 12 June 2015:  प्रशिक्षु शिक्षकों को देना होगा शपथ पत्रअमर उजाला ब्यूरो

लखीमपुर खीरी। नौकरी के लिए फर्जी अंकपत्र लगाने के दर्जनों मामले पकड़े जाने के बाद शासन ने प्रशिक्षु शिक्षकों के मामले में गंभीर रुख अपनाया है।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के तहत 72825 रिक्तियों की भर्ती में विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर चुके प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रपत्रों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। शासन नेेे खासकर टीईटी 2011 के वेबसाइट पर घोषित परीक्षाफल से अंकपत्रों का मिलान कराने पर जोर दिया है।
बता दें कि खीरी में छह हजार पदों के सापेक्षअभी करीब चार हजार प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती हो चुकी है।भर्ती प्रक्रिया के बाद फर्जी प्रपत्रों के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें टीईटी के अंकपत्रों की विश्वसनीयता को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है।
इसके बाद शासन ने कार्यभार ग्रहण कर चुके प्रशिक्षु शिक्षकोंका विवरण वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे।
अब राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने पांच जून को आदेश जारी कर निर्धारित प्रारूप पर भिन्नता/विसंगति की स्थिति में की गई कार्रवाई और संबंधित अभ्यर्थियों का ब्योरामांगा है।
निदेशक ने एनआईसी लखनऊ और माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद की वेबसाइटपर अपलोड टीईटी 2011 परीक्षाफल से अभ्यर्थीद्वारा प्रस्तुत किए गए अंकपत्र का मिलान कराने के निर्देश दिए हैं।