Rajaswa Lekhpal Vacancy List: Districts wise list of seats for Rajaswa Vibhag Lekhpal Bharti 2015

 Rajaswa Lekhpal Vacancy List: Districts wise list of seats for Rajaswa Vibhag Lekhpal Bharti 2015 (लेखपाल भर्ती : आजमगढ़, जौनपुर व बस्ती में नौकरी के ज्यादा मौके)
लखनऊ (ब्यूरो)। राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए विज्ञापन निकालने का काम काफी हद तक पूरा हो गया है। अब तक 75 जिलों में सेजिन 70 जिलों के विज्ञापन वेबसाइट पर आ चुके हैं उनमें चित्रकूट ऐसा जिला है जहां सिर्फ तीन और गाजियाबाद में 10 पद भर्ती के लिए हैं। दूसरी ओर आजमगढ़, जौनपुर, बस्ती, गाजीपुर, बिजनौर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर व शाहजहांपुर सहित कई जिलों में नौकरी के ज्यादा मौके हैं। इस लिहाज से कुछ जिलों में कम तो कुछ में बहुत ज्यादा आवेदन की उम्मीद है। लिखित परीक्षा की तैयारी इस बात को ध्यान में रखकर की जाएगी।
राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विज्ञापन के कुल रिक्त पदों की अंतिम जानकारी रविवार तक ही सामने आ सकेगी। आवेदक एक जिले में आवेदन कर तीन जिलों को परीक्षा केंद्र के रूप में चुन सकते हैं। सोमवार से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई है। जिलों ने विज्ञापन निकालने के साथ ही जरूरी जानकारी राजस्व परिषद की वेबसाइट bor.up.nic.in पर भी अपलोड कर दी है। आवेदक हर जिले की वर्गवार रिक्ति की जानकारी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।
चित्रकूट में सिर्फ तीन तो गाजियाबाद में 10 पद
कल से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे, तैयारियां पूरी