Retired Patwari on Maandey in Himachal dismissal news 23 June 2015 Amar Ujala: बाहर होंगे मानदेय पर तैनात रिटायर पटवारी

Retired Patwari appointed on Maandey in Himachal Pradesh dismissal news 23 June 2015 Amar Ujala: बाहर होंगे मानदेय पर तैनात रिटायर पटवारी
अमर उजाला ब्यूरो
शिमला। राज्य सरकार मानदेय पर तैनात 400 रिटायर पटवारियों को हटाकर नए पटवारियों को तैनात करने जा रही है। सितंबर महीने में सरकार राजस्व विभाग को नए पटवारी देगी। 544 पटवार सर्कलों में पटवारियों की कमी की वजह से सरकार ने 738 अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली थी। इसमें 668 पटवारियों को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। पहले बैच की ट्रेनिंग सितंबर में पूरी होगी जबकि दूसरे बैच की ट्रेनिंग अप्रैल 2016 में पूरी होगी। सरकार अगस्त में पहले बैच के पटवारियों की परीक्षा लेगी। परीक्षा पास करने वाले पटवारियों को सितंबर में सर्कलों में तैनात कर दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि विभागीय परीक्षा में फेल होने वाले प्रशिक्षु पटवारियों की तैनाती नहीं होगी। सरकार की ओर से इन पटवारियों को तीन चांस दिए जाएंगे। अगर प्रशिक्षु पटवारी तीनों बार विभागीय परीक्षा में फेल होते हैं तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। राजस्व मंत्री कौल सिंह ने बताया कि नए पटवारी आने पर मानदेय पर तैनात सेवानिवृत्त पटवारियों को बाहर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन पटवारियों के साथ एक साल का एग्रीमेंट किया गया था।
सितंबर में राजस्व विभाग को मिलेंगे नए पटवारी
668 पटवारियों को ट्रेनिंग दिलवा रही है राज्य सरकार
अगस्त में परीक्षा के बाद सितंबर में होगी तैनाती